दशहरा का पोस्टर कैसे बनाए ( dashara wishes ke poster )

Author

Date

दशहरा का पोस्टर कैसे बनाए जाते हैं:- नमस्कार दोस्तों टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है। आज का इस लेख में हम जानेंगे कि मोबाइल से दशहरा या रामनवमी का बैनर या पोस्टर कैसे बनाया जाता है। Happy dashara Divas एक हिंदू त्योहार है। इस दशहरा फेस्टिवल को हिन्दू बड़े धूमधाम से मनाते हैं और एक दूसरे को “happy dashahara” या “happy ramnovami” को wishes दी जाती है।

हिंदू समाज के मान्यताओं में Hindu calender अनुसार अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी श्री राम ने रावण का वध किया था, इसलिए इस दिन को दशहरा त्योहार के रूप में मनाया जाता है।

अगर आप अपने दोस्तों अपने रिश्तेदारों को हैप्पी दशहरा की बधाई देना चाहते हैं, तो इसके लिए एक पोस्टर बनाकर। फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया पर अपलोड करके सबको एक साथ अपनी खुद की फोटो से बनाया हुआ पोस्टर से नए अंदाज में बधाई दे सकते हैं।

दशहरा का पोस्टर कैसे बनाए?

Happy dussehra wishes poster making:

अपने खुद के मोबाइल से अपनी खुद की फोटो से दशहरा की बधाई फोटो (dashahara wishes Poster banner) कैसे बनाया जाता है इसको सीकर आप अपनी खुद की फोटो से दशहरा की पोस्टर तैयार करके लोगों को शेयर कर सकते हैं।

दोस्तों दशहरा के बैकग्राउंड फोटो डाउनलोड करने के लिए गूगल पर happy dussehra poster background hd images लिखकर सर्च करें तो आपको बहुत सारे दशहरा की बैकग्राउंड फोटो मिल सकती है। जिनका आप चाहो तो इस्तेमाल करके अपनी खुद की फोटो से दशहरा की फोटो बना सकते हैं।

अपनी फोटो का दशहरा पोस्टर बनाने के लिए हमें कुछ श्री राम की PNG photo डाउनलोड करनी होगी। और कुछ happy dashara text png picture डाउनलोड करनी होगी। साथ में एक खुद की ऐसी फोटो जिसको हम दशहरा के पोस्टर पर लगा सके अगर यह सब तैयार हैं, तो अब आप आराम से दशहरा का पोस्टर तैयार कर सकते हैं।

दशहरा पोस्टर editing app download करे

दशहरा की शुभकामनाएं पोस्टर बैनर बनाने के लिए अपने एंड्राइड मोबाइल में पोस्टर बनाने वाला ऐप डाउनलोड करना होगा, जिसका नाम PicsArt photo editor ऐप है। (Download dashara poster photo making app)
इस ऐप के डाउनलोड होने के बाद में इस ऐप को open करें। अब इसमें + के बटन पर क्लिक करके प्लेन बैकग्राउंड फोटो सफेद कलर की सिलेक्ट करे।

Happy dashara background images पोस्टर के लिए

दशहरा का पोस्टर कैसे बनाए

दशहरा की पोस्टर बनाने के लिए , चुना गया सफेद कलर के बैकग्राउंड पर एक dashera photo png या sticker लगाएं। आप चाहो तो श्री राम भगवान का एक तीर मारते हुए दशहरा वाला स्टीकर लगा सकते हैं।

अपनी photo को पोस्टर पर लगाए

दशहरा का पोस्टर 2022

दोस्तों बैकग्राउंड में दशहरा के कुछ स्टिकर और कुछ पीएनजी फोटो लगाने के बाद अब खुद का एक दशहरा पोस्टर के लिए खींचा गया फोटो को add photo पर क्लिक करके select करें। और फिर आपको Remove BG पर क्लिक करके Remove background करके अपनी फोटो का पीछे का background Remove कर ले।
अपनी फोटो को dashara banner poster पर एक ऐसी जगह पर लगा है। जहां पर आप का पोस्टर अच्छा लगे फोटो को पोजीशन को adjust आप दोनों अंगुलियों से ड्रग करके कर सकते हैं।

“दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं” पोस्टर पर

दशहरा पोस्टर

अब खाली जगह पर दशहरा के पोस्टर पर थोड़ा सा कुछ लिख दे। जैसे कि: आप सभी को दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दशहरा का बधाई संदेश लिखने के बाद आप इस पोस्टर को top corner Arrow पर क्लिक करके save कर दे।

happy dashahra poster making complete

dashera poster kaise banaye

इस तरीके से आपका happy dussehra poster design पूरी हो जाती है और अब आपका यह बधाई पोस्टर full HD images में आपके गैलरी में सेव हो चुका है।
अब अपना फोटो से बनाया हुआ दशहरा का बधाई पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर कर के अपने दोस्तों में खुशियां बांट सकते हैं।

निष्कर्ष:

दशहरा पोस्टर कैसे बनाएं निष्कर्ष:

इस पोस्ट में हमने जाना कि दशहरा के लिए बधाई संदेश के साथ हम अपना खुद की फोटो का पोस्टर कैसे बना सकते हैं। ( Dashahara badhai poster kaise banaye with our photo ) इसी तरीके के फेस्टिवल से संबंधित जानकारी के लिए और नई नई ट्रिक और टिप्स के लिए हमें फॉलो करें। धन्यवाद

Related

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें