अपने नाम व photo से happy diwali का Poster / banner कैसे बनाएं?

Author

Date

नमस्कार दोस्तों, टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है इस लेख में हम जानेंगे कि अपनी खुद की फोटो और नाम वाला दीपावली का पोस्टर कैसे बनाते हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि picsart photo editing app से अपने नाम और इमेज का diwali ka poster kaise banaen फ्री में मोबाइल पर।

दीपावली के अवसर पर हर कोई एक दूसरे को बधाइयां देते है दिवाली हिंदुओं का बहुत बड़ा त्योहार है। इसलिए इस त्यौहार हिंदू समाज द्वारा बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। दीपावली को दीपों का त्योहार भी कहा जाता है, क्योंकि इस दिन दीपक जलाए जाते हैं। इसलिए इसको दीपोत्सव या दीपों का त्यौहार बोला जाता है।

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं पोस्टर बनाने वाला ऐप

दीपावली का बधाई बैनर या पोस्टर बनाने के लिए बहुत से फोटो एडिटिंग ऐप होते हैं जिनसे आप दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं पोस्टर बना सकते हैं। PicsArt app एक सबसे लोकप्रिय फोटो एडिटिंग के लिए ऐप है जिससे dipawali ka wishes poster बनाना बहुत आसान है। इस ऐप की मदद से पोस्टर बनाते समय आप दीपावली स्पेशल स्टीकर (deepawali special stickers) भी डाल सकते हैं।

happy diwali wishes Poster / banner बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?

दीपावली के बैनर-पोस्टर फोटो बनाने के लिए आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल होना चाहिए, साथ में PicsArt मोबाइल ऐप आपके phone gallary में डॉउनलोड करना होगा। दीपावली का पोस्टर के लिए deepawali special png stickers डाउनलोड करने हैं और एक diwali background design photo और एक खुद की मोबाइल से खींची हुई फोटो चाहिए। इसके बाद इन सब को एडिट करके आप दीपावली के पोस्टर बना सकते हैं।

  1. मोबाइल
  2. मोबाइल में PicsArt app
  3. Deepawali special stickers
  4. खुद की फोटो

happy Diwali background designs free download

दोस्तों दीपावली के बैकग्राउंड फोटो डाउनलोड करने हैं तो आपको बहुत सारे फ्री दीपावली के बैकग्राउंड डिजाइन मिल जाएंगे जिनको आपक अपने मोबाइल की गैलरी में डाउनलोड करना होगा। गूगल पर सर्च करें diwali background designs free download इसके बाद आपको बहुत सारे रिजल्ट में दीपावली के बैकग्राउंड फोटो दिखेंगी जिनमें से जो भी पसंद आए वह डाउनलोड कर ले। इस तरीके से आप फ्री में diwali special background images/photo download कर सकते हैं।

happy diwali stickers free download

दीपावली के बधाई पोस्टर बना रहे हैं, तो आपको Happy dipawali की PNG फोटो की जरूरत पड़ेगी। फ्री में दीपावली पीएनजी स्टीकर डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च करें “ happy diwali png images ” अब Google में बहुत सारे happy diwali के स्टिकर दिखाई देंगे जिनको पीएनजी फॉरमैट में डाउनलोड करें। वैसे पिक्स आर्ट में स्टीकर का ऑप्शन होता है जिस पर क्लिक करने पर जो भी स्टिकर चाहिए उसको आप सर्च कर सकते हैं इस तरीके से गूगल से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ती। दोनों में से किसी भी तरीके से आप है हैप्पी दिवाली स्टीकर अपने दीपावली के शुभकामना पोस्टर में इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपने नाम और फोटो वाला दिवाली का पोस्टर कैसे बनाएं?

सोशल मीडिया पर दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देने के लिए अपने name और photo का diwali shubhkamnaye poster banner बनाना चाहिए। दीपावली का शुभकामना पोस्टर (wishes Poster) बनाने के लिए पिक्स आर्ट ऐप को डाउनलोड करें और यहां पर एक Diwali wishes background image डालकर अपना photo और name लगाएं।इसके बाद इसमें कुछ दीपावली स्पेशल स्टीकर भी डालें इस फोटो के ऊपर “ मेरी तरफ से दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं ” लिखे और उसके नीचे अपना नाम लिख दे अब आपका हैप्पी दीपावली पोस्टर तैयार हो चुका है। इसको अपने मोबाइल में सेव करके अपने दोस्तों में शेयर कर दें।

Diwali wishes Poster बनाने वाला app download करे।

यदि आपके पास Android mobile है, तो playstore app को open करें और इसमें PicsArt को सर्च करें इसके बाद आपको एक पिक्स आर्ट फोटो एडिटिंग एप दिखेगा इसको अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर ले।

दीपावली शुभकामनाए वाला बैकग्राऊंड फोटो को PicsArt में डाले

अब पिक्स आर्ट ऐप को अपने मोबाइल में ओपन करें इसके बाद Edit a photo बटन पर क्लिक करे और अब अपने मोबाइल की गैलरी खुल जाएगी इसमें आपके पसंदीदा डाउनलोड किया हुआ दिवाली शुभकामना पोस्टर (diwali wishe banner) के लिए बैकग्राउंड फोटो सेलक्ट कर लेनी है।

अपनी फोटो को डाले दिवाली बधाई पोस्टर में

दिपावाली बधाई शुभकामना पोस्टर बनाने के लिए dipawali ka background photo लगा दिया है। अब सबसे पहले ऐड फोटो पर क्लिक करके खुद की फोटो डालनी है। इसके बाद में Remove BG पर क्लिक करें और Remove background बटन पर दबाकर अपना फोटो बैकग्राउंड फोटो से हटा लें। इसके बाद में अपनी फोटो को किसी एक कोने में सेट कर दे।

दीपावली stickers को डाले

दीपावली का बधाई पोस्टर बनाते समय dipawali special stickers को ऐड करना ना भूले। नीचे Stickers का बटन है, इस पर क्लिक करें। इसके बाद happy diwali सर्च करें अब आपके सामने दीपावली के लिए बहुत सारे Diwali png stickers आ जाएंगे, इनमें से जो भी अच्छा लगे वह स्टिकर अपने diwali Poster पर लगा ले।

Dipawali poster मे text को डाले

दोस्तों अब अपना दीपावली का पोस्टर में एक नेम प्लेट स्टीकर पर अपना नाम डाल दें। और खाली जगह में दीपावली शुभकामना संदेश लिख दीजिए। और इसके बाद में आप इस बने पोस्टर को सेव कर लीजिए इस तरीके से आप दीपावली के शुभकामना पोस्टर (happy dipawali wishes Poster) बना सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद है आपको हमारा यह है लेख पसंद आया होगा इसमें हमने बताया है, कि अपने नाम और फोटो से दीपावली का पोस्टर कैसे बनाया जाता है। अगर आपको हमारा काम पसंद आ रहा है तो हमें फॉलो करें और कमेंट जरूर करें धन्यवाद।

6 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Recent posts